Saturday 27 February 2016

How to increase double traffic in your blog or website. useful post for all blogger.

How to get more traffic on your blog.just follow simple staps and increase traffic on your blog or website.very useful post for all blogger.

दोस्तों अब आपने अपना Blog बना लिया post भी publish कर दिया but फिर भी traffic नहीं आ रहीं हैं। लोग आपके blog पर बहुँत कम आ रहे हैं। दोस्तों जैसे कोई Movie बनाते हैं और लोगो को उसके बारें में पता चले इसलिए हमारे celebrities उस फ़िल्म का promotion करते हैं , ताकि लोगो को उनकी फ़िल्म के बारें में पता चले। ठीक वैसे ही blogger की दुनिया भी हैं। मान लीजिये आपने बहुँत अच्छा - अच्छा post अपने blog पर publish कर दिया ,  पर जब तक लोगो को उसके बारें में पता ही नहीं चलेगा तब तक वो उसे पढ़ेंगे कैसे ?
    आज हम इस post के माध्यम से जानेगें की पोस्ट को publish करने के बाद उसे promote कैसे करें..?
दोस्तों किसी blog को successful बनाने के लिए उसपर आने वाली Traffic पर निर्भर करता हैं। अब जब आपने अपना ब्लॉग बना लिया तो अब आपको अपने पोस्ट की Quality  पर ध्यान देना चाहिए। चलिए जान लेते हैं किन किन चीजों का Use करके हम अपने blog की  Traffic बढ़ा सकते हैं।




How to Create a Blog in Blogger | ब्लॉगर में ब्लॉग कैसे बनाते है

How To Write A Post In Blogger In Hindi | ब्लॉगर में पोस्ट कैसे लिखते है

If you like my post or blog then click on add.showing to my blog.thanks for your support.


1) Facebook :- सबसे पहले Facebook का number आता हैं। क्योंकि यह दुनिया की सबसे बड़ी online Social site हैं। आप अपना facebook पर account बना कर अपनी post को share कर सकते हैं।
आप Facebook पर अपना Page बनाकर उसपर पोस्ट शेयर कर के दुनिया को अपने ब्लॉग की जानकारी दे सकते हों। आप अपनी post को Facebook Group में भी शेयर कर सकते हो। आप अपने blog के नाम से Facebook Group बनाए उसमे अपने दोस्तों को add करें और दूसरों को भी बोले उसमे add होने के लिए और उसमे अपनी पोस्ट share करें।












2) Google Plus :- दूसरे नंबर पर Google Plus हैं। आप google plus पर अपना page बनाकर share कर सकते हैं। आप यहाँ पर अलग - अलग Community को Join करके भी अपनी पोस्ट share कर सकते हैं। आप चाहे तो अपनी खुद की Community बना सकते हैं और उसमे अपने मित्रों को add करे अपनी पोस्ट share कर सकते हैं।


3) Twitter :- तीसरे नंबर पर Twitter का हैं। आप इसपर भी अपना account बनाकर अपने पोस्ट को share कर सकते हैं।
यहाँ पर click करके जान ले की Twitter पर अकाउंट   और page कैसे बनाते हैं.?


4) Youtube :-  यह google की service हैं। इसी वजह से यह गूगल में पहले Results show करती हैं। यह भी
ब्लॉग की traffic बढ़ने में बहुँत हद तक मदद करता हैं। आप अपने हर एक Post का vedio बनाकर बीही इसपर upload कर सकते हो और मेरी मानेे तो आपको यह जरूर करना भी चाहिए। क्योंकि India और China में किसी ब्लॉग को Google Absence Approve होने के लिए 6 महीने तक रुकना पड़ता हैं। लेकिन आप अपने youtube account से इसे कुछ ही दिनों में Approve करा सकते हैं। yuotube से आपको दो फ़ायदे मिलेंगे पहला इससे आपके ब्लॉग का promotion होंगा दूसरा आप अपने youtube chhanel पर ऐड दिखा कर पैसे भी कमा सकते हो।  अब आप यह सोच रहे है की आप अपने पोस्ट का vedio कैसे बना सकते हो तो भाई आजकल इतने सारे Software पड़े है vedio बनाने के लिए। ज्यादातर तो paid हैं। लेकिन आप AZ Screen Recorder का उसे कर सकते हैं यह Free App हैं।


5) Pinterest :-  इसपर आप अपने blog की photo को share कर सकते हैं। इससे भी आप के ब्लॉग की Traffic बढ़ने में मदद मिलेंगी। अगर आप एक  Photo की ठीकठाक Editing कर लेते हो तो मैं आप pintrest को जरूर उसे करने की सलाह दूंगा।  बस एक बात का ध्यान रखें की आपके ब्लॉग की Images किसी Copyright का उल्लंघन न करें।


6) Blog का Url अपने profile में जोड़े :-  आप अपने किसी भी Social Networking Site की Profile में अपने Blog का url जरूर add करें। इससे जब भी कोई नया visitor आपकी profile check  करेगा तो उसे आपके Blog का Url मिल जायेगा और इस तरह से भी नए visitor आपके ब्लॉग पर visit कर सकते हैं।


7) Linkedin :- यह भी एक Social Networking Site हैं। जो लोग Linkedin का उपयोग करते हैं आप उनके लिए अपनी पोस्ट वहाँ भी share कर सकते हैं।


8) Email Newsletter :-  आप ने देखा होगा की बहुँत से ब्लॉगर ने newsletter की email service का widget अपने blog पर लगा रखा हैं। यह तरीका काफी फायदेमंद है किसी भी blog के लिए। आप इसकी मदद से अपने blog की post को Promote कर सकते हैं। आप अपने readers से इसे Subscribe करने के लिए Request करें।

visit my othe educational blog

www.manojpatelank.blogspot.com

Gujarat ma job mate

www.allcity.blogspot.com









0 comments:

Post a Comment

Popular Posts

 

Follow us